शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन में सीनियरिटी विवाद सुलझाने राजनीतिक स्तर पर प्रयास हुआ तेज़……एक और विधायक ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र….मिलने का भी मांगा वक़्त

रायपुर 13 फरवरी 2022 ।छत्तीसगढ़ में प्रमोशन को लेकर अब मामला मुख्यमंत्री के पास लगातार पहुंच रहा है। 2 दिन पहले ही बिलाईगढ़ के विधायक चंद्रदेव राय ने मुख्यमंत्री से प्रमोशन में सीनियरिटी लॉस से प्रभावित शिक्षकों की जानकारी सौंपी थी। अब सारंगढ़ की विधायक उत्तरी जांगड़े ने भी वरिष्ठता गंवाने वाले सहायक शिक्षकों की पैरवी की है। आपको बता दें कि इस मामले पर विधायक चंद्रदेव राय, बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय और बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा पहले ही पत्र लिख चुके है। अब इस मामले को लेकर उत्तरी जांगड़े ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी इस संदर्भ में मिलने का वक्त मांगा है। आपको बता दें इस मामले में शुरू से ही विवाद की स्थिति है।

आरोप है कि तबादले की वजह से कई शिक्षकों की सीनियरिटी खत्म हो गई है। उन्हें तबादला वाले स्थान पर जॉइनिंग डेट से वरीय माना जा रहा है। लिहाजा उनके पूर्व की सेवा गणना सीनियरिटी के तौर पर नहीं की जा रही है। ऐसे में हजारों शिक्षक प्रमोशन से वंचित हो रहे हैं। उन्हें उन शिक्षकों से भी नीचे सीनियरिटी लिस्ट में जगह दी गई है जिन की जॉइनिंग उनसे 10 साल या 15 साल बाद हुई थी।  ऐसे में इस मामले में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने के साथ-साथ सरकार के स्तर पर थी मामले को सुलझाने की कोशिश लगातार की जा रही है

इससे पहले स्थानान्तरण के कारण अपनी वरिष्ठता खो चुके शिक्षकों का दल सारंगढ़ विधायक  उत्तरी जांगड़े से मिला व ट्रांसफर के कारण वरिष्ठता समाप्ति के मुद्दे को उनके समक्ष रखा।  विधायक महोदया ने शिक्षकों की बातों व आदेशों को गंभीरता पूर्वक सुना व समझा तथा तुरंत मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को पत्र लिख कर प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर वरिष्ठता की गणना करते हुए पदोन्नति का लाभ देने की मांग की।

विधायक से मिलने वाले शिक्षकों के दल में रामजीवन नायक , दुर्गेश कुमार नायक,बोधराम पटेल, हरिराम नायक, बीरबल पटेल , अक्षय कुमार भोय ,सोनाउ यादव , नरेश चंद्र पटेल , योगेंद्र पटेल , राजेंद्र कुमार पटेल , चेतन कुमार पटेल सहित अन्य शिक्षक शामिल थे।

आज मुख्यमंत्री से मिलाने का भी चर्चा किया गया है। समय मिल जाने से हमारे ब्लॉक से विरह्द रूप से जाने की तैयारी चल रही है।

Back to top button